वेलेन्टाइन्स डे की शुभकामनाएं [Annie’s Song (Instrumental Remix) Video & Audio – Ghanshyam Thakkar (Oasis)]

Happy Valentines Day

Annie’s Song

Youtube Video Play

Audio Play

Computer Art: Oasis Thacker Computer Art: Oasis Thacker

Original Song by John Denver

Instrumental Remix

All instruments and rhythms arranged and performed by

Ghanshyam Thakkar (Oasis)

सभी दोस्तों को वॅलेन्टाइन डे की शुभकामनाएं. कुछ दिन पहले मैंने एक बहुत अच्छे प्रेमगीत (आवाझ दे के) का वाद्य-रिमिक्स किया था. इरादा था इस रेकोर्डिंग को वेलेन्टाइन डे की पोस्ट में पब्लिश करने का. लेकिन धैर्य न रह सका, और मैंने उसे फेब्रुआरी १ की पोस्ट में रख दिया. मैं एक और गीत को इस दिन के लिये रेकोर्ड करने को सोच रहा था. वैसे भी यह होलिडे पश्चिम का है, तो मैंने अमरिकन गीत का बाद्य-रिमिक्स करने का तय किया.

सोचो, तुम  पत्नी या प्रियतमा हो, और तुम्हारा प्रियतम तुम्हारे लिये सुंदर प्रेमगीत लिखे, उतना ही नहीं उस का कोम्पोझिशन करे,  और फिर अपनी मधुर आवाझ में गिटार के साथ गाये. फिर उस गीत का रेकोर्डिंग करे. और यह रेकोर्ड ‘अमरिकन टॉप ४०’ चार्ट में, और यु.के. के टोप चार्ट में, दो सप्ताह तक पहले नंबर का स्थान प्राप्त करे! (१९७४ में, जब संगीतजगतमें इतना कॉम्पिटिशन था, कि बहुत अच्छे गीतों को टोप १० में आना मुश्किल था). और उसी गीत का वाद्य रिमिक्स अमरिका के ‘इझी लिसनिंग चार्ट’ में भी प्रथम स्थान प्राप्त करे और उस गीत का बांसुरी वादन यु.के.में फिर से प्रथम स्थान प्राप्त करे! वह संगीतकार प्रेमी था जॉन डेन्वर, और पत्नी/प्रेमिका थी ऍनी. गीत का नाम था ‘एनीस सोन्ग’ कहां थे आप, जब आपने यह गीत पहली बार सुना था. मुझे याद है. मैं अपने एपार्टमेंट से मेरी नासा की जोब की ओर ड्राइव कर रहा था, तब मैंने कार के रेडियो पर यह गाना सुना. मैं इतना प्र्भावित हो गया, कि मैं चिखा, ‘यह गाना अमरिकन टोप ४० में पहला स्थान प्राप्त करेगा. (उन दिनों में अमेरिकन टोप ४० के गानों के लिये अच्छी भविष्यवाणी कर सकता था) १९२० के बाद हर दशक एक अलग प्रकार के संगीत पहचान ले कर आया है (जैसे कि जाझ, रॉक एन्ड रोल). वैसे तो ७० के दशक की पहचान ‘डिस्को संगीत’ से होती है, यह संगीत दशक के संगीत का छोटा सा हिस्सा था. बहुत सारे कलाकार अपने खुद के अलग प्रकार ले कर आये. बहुत सारे समीक्षक का कहना है कि ७० का दशक अमरिका के संगीत का सबसे अच्छा शतक था. जॉन के पिताजी आर्मी में थे, इस लिये उनका ठिकाना बदलता रहता था. जॉन ने अपनी हाईस्कूल टेक्सास के फोर्टवर्थ शहर में की, (जहां मैं कुछ साल के बाद रहने को गया, और डालास-फोर्टवर्थ को अपना नया वतन बनाया. लेकिन जॉन को कॉलोराडो राज्य (जिसे अमरिका का स्वित्झरलेंड माना जाता हे) के कुदरती सौंदर्य से बहुत प्यार था. उनका सरनेम उच्चार के लिये कठिन था. उन्होंने ‘डेन्वर’ (कॉलोराडो की राजधानी) नाम अपनाय, और एस्पन, कॉलोराडो को अपना नया वतन बनाया. उन के गीत ‘कोलोरडो रॉकी माउन्टन हाय’ को सरकारने ‘राज्य का गीत’ बनाया है. जॉन के संगीत पर एकुस्टिक फोक, कन्ट्री & वेस्टर्न और पॉप संगीत का प्रभाव है.

—————————————————————————————————-

Baharon Phool Barsao – ( MP-3 ) – Oasis Thacker

Old Valentine’s Day Posts and Songs

HAPPY VALENTINE’S DAY [mp3: Cuckoo on Ashoka Tree ] – Ghanshyam Thakkar (Oasis)

Happy Valentine’s Day 12 Video (Rut Ye Suhani – Ghanshyam Thakkar)

Gulshan ke Madari MP3: Music & Lyric- Oasis Thacker [Club Oasis]

Baharon Phool Barsao – ( MP-3 ) – Oasis Thacker

[ जिया बेकरार है ]  JIYA BEKARAR HAI  

AasopalavNi Dale – Debut – Ghanshyam Thakkar (Oasis)

 

 

 

About Ghanshyam Thakkar

Music Composer, Music Arranger, Music Producer, Poet, Lyricist, Blog Editor, Audio Recording and Mixing Artist, Web-page Design Artist, Electrical Engineer(B.E.), Project Manager
This entry was posted in Uncategorized. Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *